Daily Current Affairs in Hindi - 22 July 2020 By #StudyCircle247



■ 22 जुलाई 2020 -

1. केन्द्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह द्वारा नई दिल्ली के चेल्म्सफोर्ड क्लब में भारत के पहले सार्वजनिक EV (इलेक्ट्रिक वाहन) चार्जिंग प्लाजा का उद्घाटन किया गया। 

2. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' द्वारा "मनोदर्पण" पहल की शुरूआत की गई है। "मनोदर्पण" मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए शुरू की गई एक पहल है। 

3. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा मिज़ोरम में "जोरम मेगा फूड पार्क" का उद्घाटन किया गया है। 

4. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले पुरूषों के T20 विश्व कप को COVID-19 के कारण स्थगित करके 2022 में आयोजित किए जाने की अधिकारिक घोषणा की गई है। 

5. दिल्ली के मंत्रिमंडल ने "मुख्‍यमंत्री घर घर राशन योजना" को मंजूरी दे दी है, इसके तहत राशन की होम डिलीवरी शुरू हो जाएगी और साथ ही, इसे केंद्र सरकार की "एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड" योजना से जोड़ दिया जाएगा। इस योजना से लाभार्थियों के घर पर ही राशन पहुंचाया जाएगा, जिसके लिए अभी उन्हें राशन की दुकानों पर जाना पड़ता है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां